जांच में निगेटिव आने पर ही मिलेगी दशहरा के रस्मों में शामिल होने की अनुमति

जगदलपुर :– बस्तर जिले कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए प्रभावी उपाय सुनिश्चित करने हेतु किये जा रहे सघन सर्वे कार्य के अंतर्गत टेस्टिंग एवम सैंपलिंग कार्य को बेहतर तरीके करने हेतु 21 अक्टूबर को कलेक्टर जगदलपुर के आस्था कक्ष में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिला कोविड प्रभारी एवम डिप्टी कलेक्टर सुश्री गीता रायस्त एवम मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर के चौधरी एवं अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित थे। बैठक में सघन जांच अभियान के कार्य की विस्तृत समीक्षा की गयी।

बस्तर दशहरा उत्सव के दौरान विभिन्न रस्मों में शामिल होने के लिए चिन्हित लोगों को जांच के उपरांत उनका कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

बैठक में टेस्टिंग एवम सैम्पलिंग कार्य को बेहतर तरीके से करने तथा कोरोना से सम्बंधित कोई भी लक्षण पाए जाने पर उन्हें तत्काल जरूरी उपचार प्रदान करने के निर्देश दिए गए।

बैठक के बताया गया कि इस कार्य को बेहतर तरीके से करने मोबाइल टीम गठित करने के अलावा वार्ड कार्यालय भी खोला गया है, जिससे लोगों को जांच कराने में सुविधा मिल सके। जांच कराने के लिए आने वाले लोगों को ओपीडी पर्ची भी दी जाएगी। इसमें एंटीजन टेस्ट का रिपोर्ट भी दर्शाना होगा।

वार्डो में जांच शिविर लगाने से पहले इसकी मुनादी एवं समुचित प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा निर्धारित रुट चार्ट के आधार पर नियमित रूप से सभी वार्डो में शिविर लगाने को कहा गया।