कल से लाॅकडाउन खत्म हो जायेगा,रायपुर – बिलासपुर जिले में:- इसके बाद भी बिना मास्क और बदइंतजामी पर अब होगी ज्यादा कड़ी कार्रवाई

रायपुर:– रायपुर, बिलासपुर एवम सरगुजा जिला में कड़ी शर्तों के साथ 28 सितंबर रात्रि 12 बजे से लॉकडाउन खत्म हो जाएगा। इसके बाद भी कोरोना प्रोटोकाॅल का सख्ती से पालन कराया जाना चाहिए, लाॅकडाउन बढ़ाने की जरूरत नहीं है। मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से इन जिलों में 28 सितंबर तक 7 दिनों के लिये लॉकडाउन लगाया गया था। हालांकि तीनों जिलों में लाॅकडाउन खत्म करने का ऐलान जिला प्रशासन के सोमवार को होने वाली बैठक के बाद करेंगे।
इस बार जिस कड़ाई से लॉकडाउन का पालन किया गया था, अनलाॅक होने के बाद, उससे भी ज्यादा सख्ती रहने वाली है। इस बार बिना मास्क के दिखने वाले हर व्यक्ति पर जुर्माना किया जाएगा। दुकानों में भीड़ नजर आने पर दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। बाजारों में भीड़ न हो, इसलिए पहले की ही तरह दुकानों के खुलने और बंद होने की समयसीमा भी तय की जाएगी।लॉकडाउन खोले जाने काे लेकर सोमवार को समीक्षा की जाएगी। इस दौरान काेरोना गाइडलाइन का पालन करने कड़ाई करने पर जोर दिया जाएगा वहीं लोगों को भी सावधानी बरतने और नियमों का पालन करने की अपील भी की जाएगी। एक सप्ताह के इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा सब्जी और फल व्यापारियों का नुकसान हुआ है। क्योंकि एक सप्ताह में उनकी लगभग आधी से ज्यादा सब्जियां खराब हो गई हैं। रोजाना कमाने वाले और छोटे-मोटे कारोबारियों के लिए भी लाॅकडाउन में रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उच्चस्तर से यह संकेत मिल रहे हैं कि रोजगार किसी तरह से प्रभावित न हो, इसे ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन खोला जा रहा है।