मोदी सरकार द्वारा लाया गया बिल किसानों की उन्नति में नया अध्याय लिखेगा

दुर्ग:- जिला पंचायत सदस्य- दुर्ग एव भाजपा नेत्री श्रीमती हर्षा लोकमनी चन्द्राकर ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया की वर्तमान लोकसभा सत्र के दौरान माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार द्वारा लाया गया बिल किसानों के हित में है, एक राष्ट्र एक बाजार की अवधारणा कोई किसान हितैसी सरकार ही सोच सकती है।
उन्होंने बताया कि बिल आने से किसान अपनी मर्जी से कहीं भी अपनी उपज को बेचने में सक्षम होंगे, जब खरीददार अधिक होंगे तो स्वभाविक है उपज की दाम भी अधिक मिलेंगे, उक्त बिल में कंही नही लिखा है की मंडियों को बन्द कर दिया जावेगा , किसानों को ये भ्रम नही होना चाहिए की सरकार समर्थन मूल्य पर खरीदी बंद कर देगी।
बड़ा दुख हुआ ये देख कर की देश में जो दशकों से अपने आप को किसानों का हितैषी बता के वोट ले रहे थे। आज जब मौका आया सच में किसान के लिए खड़े होने का, तो इस बिल के विरोध में संसद में वोट करके किसान के पीठ में छुरा मारने का काम किया है। ये हमेशा किसानों को भ्रमित करने का काम ही किया है। छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कहते है कि राजीव गांधी न्याय योजना से हमने किसानों को मदद किया है, जबकि हमारे ही पैसे को हमे योजना का नाम देकर वापस किया है, मदद तो हमने किया है जो हम अपने पैसे को चार किश्त में ले रहे है। सरकार के मंत्री कहते है की हमने 850 करोड़ का बीमा देकर किसानों का मदद किया है जबकि असलियत ये है की वो पैसा हमे बीमा कंपनी ने दिया है।अगर ये दिए होते तो हर गांव को मिलता क्योकि तत्कालीन समय में हर गांव के किसानो का फसल नुकसान हुआ था।
आगे उन्होंने कहा कि सत्तर साल तक किसानो का रक्त चुसनेवालो, किसनो को तंगहाली, घुटन भरे जीवन जीने को मजबूर करने वालो ने किसानो के हित मे एक सार्थक कदम का मंडी के दलालो,बिचौलियों और काला बाजारियों से मिलकर विरोध कर रहे है, किसान ऐसी धोखेबाज के बहकावे में न आये, मोदी जी देश की जनता को आत्मनिर्भर बनाने अनेक कार्य कर चुके है भरोसा रखे यह बिल भी किसान की उन्नति में नया अध्याय लिखेगा।