कृषि संशोधन कानून का सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा छ्त्तीसगढ़ को,केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

रायपुर:- छत्तीसगढ़ बीजेपी की कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मैं अपने को छत्तीसगढ़ का मानता हूं और छत्तीसगढ़ ने मुझे बहुत सिखाया। प्रदेश के कांग्रेस सरकार को अपने युवराज की चिंता है। कांग्रेस के हाथ में जब- जब जिम्मेदारी मिली, किसानों की चिंता बढ़ी है और गरीबों को चांवल पहुंचाने की शुरुआत छ्त्तीसगढ़ ने शुरू की थी। जिसे पूरे भारत ने अपनाया है। छत्तीसगढ़ के उत्पाद और अनाज आने वाले दिनों में विदेशी बाजार में बिकेगा।
कृषि संशोधन कानून में इसकी व्यवस्था है और इस कानून का सबसे ज्यादा लाभ छ्त्तीसगढ़ को मिलने वाला है। इथेनॉल प्लांट से छत्तीसगढ़ को लाभ मिलेगा। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कार्यसमिति की बैठक को लेकर जानकारी दी थी, जिसमें बताया कि बैठक में केंद्र सरकार के कार्यों और योजनाओं को लेकर चर्चा होगी।
केन्द्रीय मंत्री ने कृषि कानून पर बोलने के बाद कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि गंगाजल की कसम खाकर किसानों को ठगने वालों को पाप लगने वाला है। केंद्र सरकार ने जो कृषि नीति लाई है, उससे छत्तीसगढ़ के किसान को मार्केटिंग फ्रीडम मिलेगा और छत्तीसगढ़ का चावल सीधे विदेश में जा सकेगा, ऐसा कृषि संशोधन बिल हमने लाया है।