देश के पूर्वी क्षेत्रों में अगले पांच दिन तक भीषण गर्मी के आसार

नई दिल्ली : देश के पूर्वी क्षेत्रों में अगले पांच दिन तक भीषण गर्मी की स्थिति जारी रहने की आशंका है। मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि अगले पांच दिन के दौरान गांगेय पश्चिम बंगाल के कई क्षेत्रों में लू चलेगी और आज तथा कल ओडिशा में भी भीषण गर्मी पडेगी। इसके अलावा पूर्वी उत्तरप्रदेश और बिहार में भी अगले पांच दिन के दौरान कई स्‍थानों पर लू चलने के आसार है। साथ ही झारखंड में भी 25 अप्रैल को तेज गर्मी होगी।

गांगेय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ और झारखंड के कुछ क्षेत्रों तथा पूर्वी उत्तरप्रदेश, विदर्भ, बिहार और पूर्वी मध्‍यप्रदेश में बीते कल अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से लेकर 46 डिग्री सेल्सियस तक रहा।

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान देश के पश्चिमोत्तर हिस्‍सों में अधिकतम तापमान में कोई उल्‍ले‍खनीय परिवर्तन नहीं होगा। इसके बाद क्षेत्र में दो डिग्री सेल्सियस से तीन डिग्री सेल्सियस तक तापमान में व‍ृद्धि होगी।

पूर्वोत्तर भारत में 24 अप्रैल तक आंधी-तूफान के साथ भारी वर्षा होने की आशंका है। असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में अलग-अलग स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।