14 अक्टूबर से दुर्ग-छपरा सारनाथ फिर दौड़ेगी पटरी पर एवम गोंदिया-मुंबई सुपरफास्ट ट्रेन शुरू

रायपुर:– त्योहारों पर रेल यात्रियों के लिए राहत की खबरें आई हैं। बाहर से छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों को क्वारैंटाइन नहीं रहना होगा और त्यौहारों को देखते हुए गोंदिया-मुंबई सुपरफास्ट शुक्रवार से शुरू हो रही है। जबकि दुर्ग से छपरा के बीच चलने वाली सारनाथ एक्सप्रेस 14 अक्टूबर से पटरी पर फिर से दौड़ लगाएगी। पूरी तरह से आरक्षित होगी मुंबई-गोंदिया सुपरफास्ट दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के अंतर्गत चलने वाली 02105 मुंबई-गोंदिया सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से 9 अक्टूबर को रवाना होकर अगले दिन गोंदिया पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन नंबर 02106 गोंदिया से 10 अक्टूबर को चलेगी। इगतपुरी छोड़कर शेष स्टेशनों से तय समय पर ही ट्रेन की रवानगी होगी।
ट्रेन पूरी तरह से आरक्षित श्रेणी की होगी, इसमें 10 स्लीपर क्लास, 5 एसी-थ्री टीयर, 3 एसी-टू टीयर, 1 फर्स्ट एसी और 5 आरक्षित सेकंड क्लास सीटिंग कोच रहेगें। यात्रियों को केवल कन्फर्म टिकट ही मिलेगा, वेटिंग और RAC उपलब्ध नहीं होगा। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन यात्रा के दौरान करना होगा ।
13 अक्टूबर को दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस छपरा से रवाना होगा और 14 अक्टूबर से दुर्ग से परिचालन शुरू होगा। इसके परिचालन की मांग लंबे समय से की जा रही थी। इस ट्रेन का नम्बर 05159 एवम 05160 हैं।इस ट्रेन के चलने से प्रयागराज जाने वालों को राहत मिलेगी। कोरोना की वजह से ट्रेन का परिचालन मार्च से बंद था। दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस पुराने समय पर चलेगी। दुर्ग से रात 8.25 बजे छूटकर 9.05 बजे रायपुर और 11.10 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। वहीं छपरा से सुबह 7.10 बजे चलकर सारनाथ, वाराणसी, प्रयागराज, सतना होते हुए दुर्ग पहुंचेगी। यह ट्रेन 45 में से 37 स्टेशनों पर ठहरेगी। बिल्हा, करगी रोड और बेलगहना स्टेशनों पर यह ट्रेन नहीं रुकेगी।