सेवानिवृत्त होने पर डिप्टी कलेक्टर श्री ध्रुव को भावभीनी विदाई छोटे से गांव में जन्मे डीएस ध्रुव ईमानदारी व मेहनत के दम पर बने डिप्टी कलेक्टर फोटो

धमतरी-महासमुंद:– सेवानिवृत्त होने पर डिप्टी कलेक्टर डीएस ध्रुव को भावभीनी विदाई दी गई। कलेक्टोरेट में आयोजित एक कार्यक्रम में कलेक्टर जयप्रकाश मोर्य ने श्री ध्रुव के सेवाभावना की सराहना करते हुए बेहतर स्वास्थ्य व उज्जवल भविष्य की कामना की।
यहां यह बताना लाजिमी होगा कि डीएस ध्रुव का जन्म 8 सितंबर 1958 को ग्राम हरदी छुरा में जिला गरियाबंद हुआ। इनकी प्रारंभिक शिक्षा प्राथमिक शाला छुरा में सन 1967 से 1978 मिडिल स्कूल तक पढ़ाई किए। बाद इसके कक्षा नौवीं से बारहवीं तक गरियाबंद में पढ़ाई करने चले गए। काॅलेज की पढ़ाई इन्होंने राजिम लोचन काॅलेज राजिम से की है। साथ ही 3 मार्च 1980 को गरियाबंद जिला के मानपुर ब्लाॅक में प्रथम शासकीय नौकरी पर पदस्थ हुए। जहां पर 18 साल नौकरी के पश्चात 10 अगस्त 1998 को सहायक अधीक्षक के पद पर नवीन जिला महासमुंद में पद स्थापित हुए। इसी क्रम में 10 फरवरी 2006 को कवर्धा जिला के लिए अधीक्षक के पद पर पद स्थापित हुए। पुनः 10 अगस्त 2007 को महासमुन्द जिला कार्यालय के लिए अधीक्षक पद पर पदस्थ हुए। जनवरी 2018 में श्री ध्रुव पदोन्नत होकर डिप्टी कलेक्टर के पद पर महासमुंद जिला का कार्यभार संभाला। 27 सितंबर 2018 को जिला धमतरी के लिए पद स्थापना हुई इस दौरान उन्होंने विभिन्न दायित्व का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करते हुए विभिन्न पदों पर आसीन रहे। पश्चात 30 सितंबर 2020 को सेवानिवृत्त हुए।