चुनाव आयोग के सर्वदलीय बैठक में जमकर हंगामा हो

रायपुर:– चुनाव आयोग ने मरवाही उपचुनाव को लेकर सर्वदलीय बैठक में जमकर हंगामा हो गया। बैठक में जेसीसीजे ने मरवाही कलेक्टर को हटाने की मांग की। इस पर जेसीसीजे और कांग्रेस के बीच विवाद हो गया।
अमित जोगी ने आरोप लगाया कि कलेक्टर कांग्रेस जिला अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं। कांग्रेस ने कलेक्टर के कामकाज को अच्छा बताया है। सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस, बीजेपी और जेसीसीजे के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। छत्तीसगढ़ के मरवाही सीट पर 3 नवंबर को मतदान होगा और 10 नवंबर को मतों की गणना की जाएगी। चुनाव आयोग द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, 9 अक्टूबर को गजट नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और 16 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख होगी। नामांकन वापसी की प्रकिया 19 अक्टूबर तक हैं।
मरवाही विधानसभा उपचुनाव को लेकर रीना बाबा साहेब कंगाले ने बताया कि मरवाही में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। 3 नवंबर को चुनाव होगा। 10 नवंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे। 286 मतदान केन्द्रों में वोट पड़ेंगे। कुल 126 संवेदनशील मतदान केन्द्र हैं। अधिसूचना का प्रकाशन 9 अक्टूबर को किया जाएगा। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर होगी। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 17 अक्टूबरऔर नाम वापसी की 19 अक्टूबर को की जाएगी।