गांवों की तस्वीर बदलने संसदीय सचिव का प्रयास संसदीय सचिव के प्रयास से मिली 96 लाख की स्वीकृति विकास कार्यों की सौगात दिलाने पर ग्रामीणों ने जताया आभार

महासमुंद:–  संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर जी द्वारा शहर सहित गाँवो की तस्वीर बदलने लगातार प्रयास कर रहे हैं। उनके प्रयासों के कारण छह गांवों में विकास कार्यों के लिए 96 लाख की स्वीकृति मिली है।   जिसमें नाली निर्माण सहित सीसी रोड का निर्माण किया जाएगा। इधर विकास कार्यों की सौगात मिलने पर ग्रामीणों ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर का आभार जताया है।
संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर द्वारा विधानसभा क्षेत्र के विकास की दिशा में शुरू से पहल की जा रही है। इसी तारतम्य में छह गांवों में विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए 96 लाख की स्वीकृति मिली है। जिसमें ग्राम बरेकेलकला में 16 लाख की लागत से वार्ड 9 व 10 में नाली निर्माण व आंगनबाड़ी 2 से गोड़पाली रोड तक सीसी रोड सह नाली निर्माण, ग्राम बंबूरडीह में 16 लाख की लागत से संतकुमार घर से बड़े तालाब तक सीसी रोड सह नाली निर्माण, मंगल भवन से पक्की सड़क तक सीसी रोड सह नाली निर्माण, नीम तालाब में दो नग निर्मला घाट, आंगनबाड़ी केंद्र में शौचालय निर्माण व बंबूरडीह से रामाडबरी मार्ग पर पुलिया निर्माण, ग्राम अमावश में 16 लाख की लागत से दो तालाबों में पचरी निर्माण, प्राथमिक शाला में अतिरिक्त कक्ष निर्माण व रामप्रसाद सतनामी के घर से हालर मिल तक नाली निर्माण, ग्राम तेंदूवाही में 16 लाख की लागत से दोड़गी नाला में पुलिया निर्माण, प्राथमिक शाला में जीर्णोद्धार कार्य, शौचालय निर्माण व अतिरिक्त कक्ष निर्माण, आंगनबाड़ी में आहाता निर्माण व सधवा तालाब में दो नग निर्मला घाट निर्माण, ग्राम टुरीडीह में 16 लाख की लागत से गौठान में इंटरलाकिंग निर्माण, गांव में नाली निर्माण, तालाबों में निर्मला घाट निर्माण व कमल घर से प्राथमिक शाला तक सीसी रोड सह नाली निर्माण तथा ग्राम बरभांठा में 16 लाख की लागत से प्राथमिक शाला में अतिरिक्त कक्ष निर्माण, सुरेश प्रभाकर घर से अश्वनी घर तक सीसी रोड सह नाली निर्माण व मुक्तिधाम व प्रतीक्षालय निर्माण शामिल है।
बाक्स
स्कूलों का भी होगा कायाकल्प
संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर के प्रयास से क्षेत्र के तीन स्कूलों का भी कायाकल्प होगा। इसके लिए भी स्वीकृति मिली है। जिसमें हायरसेकेंडरी स्कूल शेर में 7.74 लाख की लागत से पुस्तकालय कक्ष निर्माण, 6.34 लाख की लागत से लेबोरेटरी कक्ष निर्माण, 12.74 लाख की लागत से अतिरिक्त कक्ष निर्माण व 5.86 लाख की लागत से कला एवं सांस्कृतिक कक्ष निर्माण, हायरसेकेंडरी स्कूल खट्टी में 5.86 की लागत से कम्प्यूटर कक्ष निर्माण व 12.74 लाख की लागत से अतिरिक्त कक्ष निर्माण तथा हायरसेकेंडरी स्कूल बिरकोनी में 5.86 लाख की लागत से कम्प्यूटर कक्ष निर्माण कार्य शामिल हैं।