कलेक्टर ने गिरदावरी और आनलाईन खसरें एण्ट्री के कार्याें की समीक्षा आनलाईन खसरा एण्ट्री त्रुटि रहित हो इस बात का विशेष ख्याल रखें

महासमुन्द 07 अक्टूबर 2020/ कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने गिरदावरी और खरीफ पंजीयन की समीक्षा की। कलेक्टर श्री गोयल ने ग्रामवार, भूमि स्वामीवार, क्षेत्राच्छादन रिपोर्ट की भी जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने खसरा, रकबा, फसल का विवरण के बारें में भी पूछा। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जोगेन्द्र कुमार नायक, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सीमा ठाकुर सहित भू-राजस्व अधिकारी-कर्मचारी गण उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने जिले में सम्पन्न गिरदावरी कार्य की समीक्षा की। गिरदावरी में पटवारियों द्वारा किए गए गिरदावरी कार्य की प्रविष्टि आनलाईन, भुईयाॅ साॅफ्टवेयर में आवश्यक निर्देश दिए गए। साथ ही राजस्व शुद्धता के साथ शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप पटवारी अभिलेखों की शुद्धता एवं कृषि की आकड़ो की शुद्धता बनाए रखने एवं उक्त कार्याें के सतत् निरीक्षण हेतु अधीक्षक भू-अभिलेखों को निर्देशित किया गया। कलेक्टर श्री गोयल ने गिरदावरी कार्य के निरीक्षण प्रतिवेदन में त्रुटियाॅ पाई जाने पर असंतोष व्यक्त किया एवं गिरदावरी का निरीक्षण प्रतिवेदन शासन के निर्देशों के अनुरूप प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने उक्त कार्य का सतत् निरीक्षण-परीक्षण करने की बात कहीं।