सेल चेयरमैन ने पिछले साल के बराबर 15500 रुपए ही बोनस देने की बात कहा, यूनियन ने इसे नकार दिया और मीटिंग से बाय-काट कर लिया

भिलाई:– आज भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों के बोनस पर फैसला नहीं हो पाया।अनिल कुमार चौधरी सेल चेयरमैन ने पिछले साल के बराबर 15500 रुपए ही बोनस देने की बात कहकर चले गए। बाद में निदेशक कार्मिक व प्रशासन केके सिंह यूनियन नेताओं से चर्चा करते रहे और चेयरमैन की बात दोहराते रहे। यूनियन नेताओं के तरफ से 500 रुपए बढ़ाने की मांग की, उसे भी नकार दिया और कहा कि एक पाई ज्यादा नहीं दे सकते। ऑनलाइन हो रही बैठक में यूनियन नेताओं से कहा कि मिनिट्स भेज देंगे, दस्तखत कर देना। इसके बाद भी बैठक समाप्त हो गई। सुबह 11 से शाम 4 बजे तक नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील के कोर ग्रुप की वचुर्अल बैठक चली।
आज सुबह 11 बजे से वर्चुअल मीटिंग के द्वारा सेल प्रबंधन ने दुर्गापूजा के अवसर पर पिछले साल की भांति एक्सग्रेसिया पेमेंट के लिए 15500/- रूपए का ऑफर दिया। नोक झोंक एवम 5 घंटे तक चली मीटिंग के बाद यूनियन ने इसे नकार दिया और मीटिंग से बाय-काट कर लिया। नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील के कोर ग्रुप की वचुर्अल बैठकमें एनजेसीएस की 5 सदस्य यूनियन इंटुक, सीटू, एटक, एचएमस और बीएमस के 2-2 प्रतिनिधि शामिल हुए थे। संयंत्र के अफसरोंं के परफॉर्मेंस रिलेटेड पे की बकाया रकम का अब तक पता नहीं है। स्टील एक्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया की बैठक 17 अक्टूबर को होने की संभावना है और उसमें पीआरपी के मुद्दे पर चर्चा होगी।
सेल कर्मियों को पिछले साल के 15,550 रुपए की तुलना में इस बार बतौर बोनस के रूप में ज्यादा रकम मिलने की संभावना जताई जा रही थी। कर्मचारी संगठनों ने इसके लिए एनजेसीएस की बैठक मेंं दबाव बनाने की बात कही है। पहले भी सभी यूनियन अपना पृथक-पृथक मांग पत्र सौंपकर सेल प्रबंधन को कर्मचारियों की अपेक्षाओं से अवगत करा चुके हैं। इस साल यूनियनों ने 25,000रुपये से लेकर अधिकतम 38,000 रुपए बोनस की मांग की है। अभी तक बैठक में बोनस को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं हो सका।