प्रधानमंत्री ने गुजरात में स्थित आरोग्‍य वन का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज गुजरात के नर्मदा जिले में केवडि़या में स्थित आरोग्‍य वन का उद्घाटन किया। वे आरोग्‍य कुटीर भी गये। योग, आयुर्वेद और ध्‍यान को बढावा देने के लिए बनाया गया आरोग्‍य वन 17 एकड़ भूमि पर स्थित है। यहां जड़ी बूटियों के 380 पौधे लगाये गये हैं। आरोग्‍य वन में कैफेटेरिया और दुकानें भी हैं।

प्रधानमंत्री 17 विभिन्‍न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और केवडि़या के निकट स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी के परिसर में चार परियोजनाओं का शिलान्‍यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री कल सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की 145वीं जयन्‍ती पर उन्‍हें श्रद्धांजलि देंगे। वे राष्‍ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर सरदार पटेल की प्रतिमा के निकट आयोजित एकता परेड में भी हिस्‍सा लेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर आज सुबह अहमदाबाद पहुंचे। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। इसके बाद वे गांधीनगर गए और पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की जिनका कल निधन हो गया था।

प्रधानमंत्री जानेमाने कलाकार बंधुओं महेश और नरेश कनोडिया के परिजनों से भी मिले जिनका हाल ही में निधन हो गया था। श्री मोदी ने इन दोनों के निधन पर अपनी श्रद्धांजलि भी व्‍यक्‍त की।