संसदीय सचिव ने किया जिला स्तरीय युवा उत्सव का शुभांरभ

राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाली डिंपल का किया गया सम्मान

महासमुंद : संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने नेहरू युवा केन्द्र महासमुन्द के तत्वावधान में वन विद्यालय के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय युवा उत्सव का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। इस दौरान संसदीय सचिव चंद्राकर ने प्रतिभागियों को बेहतर प्रदर्शन करने पर जोर दिया। साथ ही संसद भवन में छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए डिम्पल डड़सेना का सम्मानित किया।

आज मंगलवार को वन विद्यालय के सभागार में जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अतिथि के रूप में भारत स्काउट गाइड के जिलाध्यक्ष दाउलाल चंद्राकर, नेहरू युवा केंद्र के अधिकारी अर्पित तिवारी, रेखराज शर्मा, अशोक शर्मा, राजेश्वर खरे मौजूद थे।

सर्वप्रथम मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक चंद्राकर ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। अपने संबोधन में संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि इस तरह का आयोजन एक बेहतर मंच हैं, जिसके माध्यम से युवाओं को अपनी प्रतिभा का श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का अवसर प्राप्त होता है। इसमें प्रतिभागियों को बिना हार जीत की परवाह किए अपने प्रतिभा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए भूपेश सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान संसदीय सचिव व विधायक चंद्राकर ने संसद भवन में छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिये महासमुंद जिले की डिंपल डडसेना का सम्मान भी किया। इसके पूर्व नेहरू युवा केंद्र के अधिकारी अर्पित तिवारी ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि जिला स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम की थीम अमृत काल के पंच प्रण है। जिसमे चित्रकला, मोबाइल फोटोग्राफी, कविता लेखन, भाषण व लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन इस युवा उत्सव में किया गया है।

जिला स्तरीय के विजेता को राज्य स्तर व् राज्य स्तर के विजेताओं को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखने का मौका मिलेगा। विजेता युवाओं को पुरस्कार राशि एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन ईश्वर चंद्राकर ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ब्रजेश चंदेल, आदित्य ठाकुर, नरेश साहू, अविनाश कोसले, डॉ देवेंद्र साहू आदि मौजूद रहे।