संसदीय सचिव ने ग्रामीणों की मौजूदगी में किया निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन

सामुदायिक भवन में तीन लाख की लागत से होगा आहाता निर्माण


महासमुंद : ग्राम पंचायत अछरीडीह में सामुदायिक भवन में तीन लाख की लागत से आहाता निर्माण कराया जाएगा। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने ग्रामीणों की मौजूदगी में विकास कार्य के लिए भूमिपूजन किया।

सोमवार को ग्राम पंचायत अछरीडीह में आहाता निर्माण के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष यतेंद्र साहू ने की। विशेष अतिथि के रूप में जिला पंचायत सदस्य अमर चंद्राकर, जिला कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री संजय शर्मा मौजूद रहे।

मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक चंद्राकर ने पूजा अर्चना कर विकास कार्य का भूमिपूजन किया। अपने संबोधन में संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर ने कहा कि क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। गांवों में मूलभूत सुविधाओं की ओर प्राथमिकता के साथ ध्यान दिया जा रहा है।

उन्होंने गांव में कराए गए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि गांवों के विकास में कोई कमी नहीं हुई है। पिछले साढ़े चार सालों में सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा के क्षेत्र में ग्रामीणों की मांग के अनुसार कार्य कराए गए हैं।

संसदीय सचिव चंद्राकर ने भूपेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि किसानों की खुशहाली के लिए बनाई गई योजनाओं से खेती किसानी की ओर लोगों का फिर से झुकाव हो रहा है। कोडार बांध की नहरों में लाइनिंग का कार्य होने से टेल एरिया तक पानी पहुंचाने के साथ ही अतिरिक्त सिंचाई सुविधा किसानों को मिल रही है।

संसदीय सचिव चंद्राकर ने ग्रामीणों को प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ उठाने का भी आव्हान किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से नारायण ध्रुव, आकाश निषाद, डीलाप राम साहू, हीरा राम चक्रधारी, डॉ अनुज साहू, केवल साहू, रोहित साहू, मानसिंग सोनवानी, राजेश साहू, रूप राम साहू, हरमोहन सोनवानी, शत्रुघन पटेल, द्वारिका साहू, चमन साहू, इंदेलाल यादव, कांशीराम यादव, शंकर लाल पटेल, दिलीप पटेल, नरोतम पटेल, गणेश पटेल, बोउदा राम साहू, मनीराम साहू, कोमल ध्रुव, जयसिंग ध्रुव, सत्यवान ध्रुव आदि उपस्थित थे।