पटरीपार 40 हजार आबादी के लिए महासमुन्द पालिका बनवाएगी ओवर हैड टैंक, गर्मी के दिनों में दूर होगी इस क्षेत्र में पानी की किल्लत

शहर की सबसे बड़ी ओवरहैड टैंक का निर्माण पटरी पार करने का पालिका ने लिया निर्णय
महासमुंद:24 सितंबर2020:– पटरीपार के 40 हजार आबादी को गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत से परेशान न होनो पड़े इसलिए, पालिका यहां ओवरहैड टैंक का निर्माण कराने वाली है। इस ओवरहैड टैंक की क्षमता पूरे शहर के टैंक से अधिक रहेगी। इसके निर्माण से पटरीपार के लोगों को पानी की दिक्कत गर्मी के दिनों में नहीं होगी। वहीं जिन क्षेत्रों में पानी की सप्लाई सही ढंग से नहीं होती है, वहां भी पर्याप्त मात्रा में पानी पहुंचेगी। इस नए टैंका का प्रस्ताव पालिका ने बनाकर नगरीय प्रशासन को पहले ही भेज दिया है। जिसकी स्वीकृति मिलने की सुगबुगाहट है। जैसे ही स्वीकृति मिलेगी, टेंडर प्रक्रिया के बाद निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि पटरीपार लोगों को गर्मी के दिनों में पानी के लिए भटकना पड़ता है। अंतिम छोर तक पानी की सप्लाई पर्याप्त रूप से नहीं हो पाती है। उन्हेांने कहा कि अंबेडकर स्कूल स्थित पानी टंकी की क्षमता कम होने के कारण यह परेशानी होती है। इसके अलावा पटरीपार दो नए क्षेत्र जुड़ गए हैं, जो पालिका के भरोसे है। इन लोगों को भी पानी देना पालिका की जिम्मेदारी है। इसलिए यहां सबसे बड़े और अधिक क्षमता वाली ओवर हैड टैंक का निर्माण कराया जा रहा है। जिसका प्रस्ताव नगरीय प्रशासन को भेजा जा चुका है। इसके अलावा शहवासियों को पानी की दिक्कत न हो इसके लिए अलग से करीब पांच लाख रुपए का प्रस्ताव और भेजा गया है। स्वीकृति मिलने के बाद शहर की 80 हजार से अधिक आबादी को पानी की किल्लत नहीं होगी।
10 लाख लीटर क्षमता वाली टैंक का निर्माण
नई ओवरहैड टैंक की स्वीकृति मिलते ही इसका निर्माण पटरीपार अयोध्या नगर में किया जाएगा। जिसकी क्षमता 10 लाख लीटर होगी। इसके लिए पालिका एक करोड़ रुपए खर्च करेगी।प्रस्ताव पर जल्द ही मुहर लगने वाली है। इस टैंक के निर्माण के बाद पटरीपार पानी की समस्या दूर हो जाएगी। बताया जा रहा है कि अंबेडकर स्कूल स्थित पानी टंकी काफी जर्जर हो गई है। जिससे पानी रिसता है। नालों में सप्लाई होने के बजाए आधा पानी ऐसे ही बर्बाद हो जाता है। जिसके कारण लोगों को पानी पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल पाता है।