अब छत्तीसगढ़ में हुई हिंदू राष्ट्र की एंट्री, इस कांग्रेस विधायक ने कही संकल्प की बात

रायपुर : छत्तीसगढ़ में पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती की जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए एक कांग्रेस विधायक अनीता शर्मा ने हिंदू राष्ट्र का आह्वान कर दिया। कांग्रेस ने अब अनीता शर्मा के बयान से किनारा कर लिया है। कांग्रेस ने निजी बयान बताया।

छत्तीसगढ़ के धरसीवा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक अनीता शर्मा ने शुक्रवार (17 जून) को हिंदू राष्ट्र के लिए लोगों से आगे आने के लिए कहा था। उन्होंने लोगों से अपील की थी कि सभी हिंदू राष्ट्र के लिए आगे आए और संकल्प ले।

‘सभी हिंदू एक साथ आएं तभी…’

कांग्रेस नेता अनीता शर्मा ने कहा, “हम सभी जहां भी हो हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लेना चाहिए। हम सबको सहयोग करना चाहिए. हमें अपने गांव से हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए संकल्पित होना है। हिंदुओं के लिए बात करनी है। देश हिन्दू राष्ट्र बन सकता है, ये तभी संभव हो सकता है जब सभी हिंदू एक साथ खड़े हो। ” छत्तीसगढ़ में इस समय कांग्रेस पार्टी की सरकार है। रिपोर्ट के मुताबिक विधायक के इस बयान के बाद से कांग्रेस पार्टी ने किनारा कर लिया है। साथ ही इसे निजी और व्यक्तिगत राय बताया।

अनीता शर्मा ने दी सफाई

हिंदू राष्ट्र पर कांग्रेस नेता के बयान के बाद से तमाम विपक्षी नेता बयान देने लगए। मामला बढ़ गया तो अनीता शर्मा ने सफाई भी दी। कहा कि उनके बयान को विपक्ष ने गलत तरीके से पेश किया। उन्होंने एएनआई को बताया कि देश के विभिन्न धर्मों के लोग सद्भाव के साथ रहते हैं और हम किसी को तोड़ना नहीं चाहते हैं। राहुल गांधी लोगों को एकजुट करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी, क्योंकि बीजेपी से जुड़े कुछ लोग समाज में विभाजन पैदा करने में लगे हुए हैं।