धमतरी पहुंचा भगवान श्रीराम का रथ : धूमधाम से भव्य स्वागत

जयघोष के साथ शान से निकाली गई रथयात्रा एवं बाइक रैली

प्रदेश की लुप्तप्राय सांस्कृतिक परम्परा को पुनर्जीवित करने मुख्यमंत्री ने उठाया बीड़ा-नान अध्यक्ष अग्रवाल

धमतरी :- प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा अनुसार जिले में राम वन गमन पथ के तहत कल 16 दिसम्बर को पर्यटन रथ यात्रा एवं बाइक रैली का आयोजन धूमधाम से किया गया। ग्राम पंचायत रुद्री स्थित विख्यात रुद्रेश्वर महादेव मन्दिर परिसर में मंचीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल उपस्थित रहे। अपने उद्बोधन में अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राम वन गमन परिपथ के विकास तथा जन-जागरूकता के लिए प्रदेश के सुदूर उत्तर में जशपुर जिले से तथा सुदूर दक्षिण सुकमा के रामाराम से चंद्रखुरी तक रथयात्रा निकाली गई।

अपने संक्षिप्त उद्बोधन में उन्होंने आगे कहा कि प्रदेशवासियों के लिए यह गर्व की बात है कि छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल है। उनके द्वारा बताए गए सद्मार्ग पर चलकर प्रदेश की प्रगति का जिम्मा मुख्यमंत्री ने उठाया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सिहावा विधायक लक्ष्मी ध्रुव ने कहा कि राम राज्य की स्थापना का ध्येय लेकर राम वन गमन पथ की पहचान और विकास प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही है। विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद ने प्रदेश के जनमानस कि आस्था के अनुरूप छत्तीसगढ़ की प्राचीन परम्परा, संस्कृति और धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखकर रथ यात्रा आयोजित करने की बात कही। इस अवसर पर नगरपालिक निगम धमतरी के महापौर विजय देवांगन, जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी, उपाध्यक्ष नीशू चंद्राकर, वरिष्ठ नागरिक शरद लोहाणा, मोहन लालवानी, जिला पंचायत सदस्य कविता बाबर, पूर्व विधायक धमतरी हर्षद मेहता, गुरुमुख सिंह होरा तथा कुरूद के पूर्व विधायक लेखराम साहू मंचासीन थे।

इसके पहले कल दोपहर कांकेर जिले से होकर भव्य रथ का आगमन रुद्री स्थित रुद्रेश्वर मन्दिर में हुआ, जहां पर अतिथियों एवं अधिकारियों द्वारा भगवान श्री राम, सीता और लक्ष्मण की मूर्ति की पूजा अर्चना कर आत्मीय स्वागत किया गया।

स्वागत के उपरांत रथ यात्रा का जत्था ग्राम मुड़पार, भोयना, मथुराडीह होते मगरलोड विकासखंड के ग्राम सलोनी पहुंचा। इस दौरान मार्ग में पड़ने वाले सभी गांवों में ग्रामीणों के द्वारा रथयात्रा तथा इसमें शामिल लोगों का भव्य स्वागत किया गया, साथ ही भगवान श्री राम के जयघोष के नारे लगाए गए।