मरीजों के अभाव में देश का सबसे बड़ा Covid Care Center होगा बंद

कर्नाटक के बंगलूरू में बनाया गया एक कोविड देखभाल केंद्र (Covid Care Center) मरीजों की कमी की वजह से बंद किया जाएगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका ने एक अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र को कोविड देखभाल केंद्र (Covid Care Center) बनाया था। लेकिन अब मरीजों के नहीं आने की वजह से इसे 15 सितंबर से बंद कर दिया जाएगा।

बिना लक्षण और हल्के लक्षण वाले कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए बनाए गए इस केंद्र को देश का सबसे बड़ा केंद्र बताया गया था। इसमें 10,000 से ज्यादा बिस्तरों की व्यवस्था की गई थी।

हालांकि ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के चार सितंबर के आदेश के मुताबिक, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में कोविड देखभाल कार्यबल बल के प्रमुख की सलाह पर इस केंद्र को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में फैसला लिया गया कि इस केंद्र में लगाए गए बिस्तर, गद्दे, पंखे, कूड़ेदान, पानी की मशीन आदि सामान को सरकारी छात्रावासों और अस्पतालों को नि:शुल्क दिया जाएगा।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि बिना लक्षण वाले और हल्के लक्षण वाले मरीजों को घर में ही पृथक-वास में रखने के सरकार के फैसले के बाद इन केंद्रों में भर्ती होने वाले संक्रमितों की संख्या में काफी कमी आई।

corona Update और National News के साथ Chhattisgarh और Madhyapradesh से जुड़ी खबरें पढ़े