फिंगेश्वर के राजा दशहरा का आयोजन रद्द

फिंगेश्वर- मंदिर ट्रस्ट कमेटी फिंगेश्वर के तत्वावधान में शारदीय नवरात्रि पर्व की समाप्ति आज जंवारा विसर्जन के साथ हो गई।

इस बार मंदिर ट्रस्ट कमेटी के सरवराकार राजा महेंद्र बहादुर सिंह के अचानक अस्वस्थ होने के कारण उनकी अनुपस्थिति में नवरात्रि पर्व की सारी औपचारिकताएं उनके भतीजे ट्रस्टी कुंवर नीलेंद्र बहादुर सिंह ने पूरी की,नवरात्रि पर्व के प्रारंभ होने के पहले ही ट्रस्ट कमेटी ने इस फिंगेश्वर राजा दशहरा महोत्सव करोना वायरस संक्रमण के कारण प्रशासन के नियमों व दिशा निर्देशों के अनुपालन व जनहित में रद्द कर दिया था।

मंदिर ट्रस्ट कमेटी के वरिष्ठ ट्रस्टी व कोषाध्यक्ष राकेश तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि,इस बार फिंगेश्वर राजा दशहरा महोत्सव का आयोजन नहीं किया जा रहा है।

जिसके तहत उस दिन कोई मेला महोत्सव,रात्रि में होने वाले सार्वजनिक सास्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे ऐसे में मंदिर ट्रस्ट कमेटी के साथ साथ स्थानीय निकाय,समाचार पत्रों व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के संचालकों से भी फिंगेश्वर के राजा दशहरा महोत्सव के रद्द होने के संबंध में अंचल के लोगों तक सूचना पहुचाने में अहम भूमिका निभाने की नितांत आवश्यकता है।