इस राज्य में कल से बंद हो जाएंगी शराब की सैकड़ों दुकानें, जानें क्या है सरकार का प्लान

तमिलनाडु की एमके स्टालिन की सरकार ने अप्रैल के महीने में ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि राज्‍य में 500 ठेके बंद किए जाएंगे। इसी कड़ी में यह कदम उठाया गया है।

तमिलनाडु : तमिलनाडु सरकार राज्‍य में 500 शराब की दुकानों को बंद करने जा रही है. 22 जून से यह 500 दुकाने अस्तित्‍व में नहीं रहेंगी। तमिलनाडु में कुल 5,329 ठेके हैं। सरकार के इस कदम के बाद राज्‍य से करीब 10 प्रतिशत ठेके कम हो जाएंगे। सरकारी स्‍वामित्‍व वाले रिटेलर तमिलनाडु स्‍टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन (TASMAC) ने इस बात की पुष्टि की। पूर्व एक्‍साइज मंत्री वी सेंथिल बजाज ने अप्रैल के महीने में विधानसभा में इस बात का ऐलान कर दिया था। सेंथिल को बाद में प्रवर्तन निदेशालय ने एक मामले में गिरफ्तार कर लिया था। बाद में उन्‍हें दिल का दौरा पड़ने की शिकायत के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।

TASMAC ने 500 ठेके बंद करने का ऐलान करते वक्‍त मंत्री द्वारा विधानसभा में दिए बयान को दोहराया। कहा गया, ‘तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री एमके स्टालिन के आदेश का पालन करते हुए 20 अप्रैल को इन ठेकों को बंद करने के लिए सरकारी आदेश (GO) पारित कर दिया गया था। इस जीओ का पालन करने के लिए राज्‍य में 500 ठेकों का चुनाव करने का आदेश दिया गया था।  22 जून के बाद यह सभी ठेके अस्तित्‍व में नहीं रहेंगे.’