कलेक्टर ने एनटीपीसी प्रबंधन के अधिकारियों को दिये निर्देशभू-अर्जन से प्रभावित परिवार के युवाओं को नौकरी देने के लिये मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन करें-कलेक्टर श्री भीम सिंह

रायगढ़ :–  कलेक्टर श्री भीम सिंह ने 21 अक्टूबर को एनटीपीसी लारा प्रबंधन के अधिकारियों की बैठक लेकर संयंत्र स्थापित क्षेत्र के भू-अर्जन से प्रभावित परिवार के युवाओं को उनकी योग्यता और पात्रता के अनुसार एनटीपीसी संयंत्र में नौकरी देने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि एनटीपीसी प्रबंधन मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन करे और प्रबंधन के पूर्व अधिकारियों ने पात्रता और योग्यता के अनुसार नौकरी प्रदान करने की बातें कही थी जिसका अभी तक पालन नहीं किया गया और प्रबंधन ने यह भी कहा था कि अकुशल व्यक्तियों को प्रशिक्षण देकर नौकरी देने की व्यवस्था की जायेगी।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि एनटीपीसी संयंत्र के लिये जमीन, जल और कोयला छत्तीसगढ़ राज्य से प्राप्त हो रहा है अत: जमीन अधिग्रहण से प्रभावित परिवार के सदस्यों को नौकरी प्राप्त करने का पूर्ण अधिकार है।

उन्होंने एसडीएम रायगढ़ और तहसीलदार पुसौर को भू-अर्जन से प्रभावित परिवार के सदस्यों का सत्यापन एक सप्ताह के भीतर पूर्ण कर एनटीपीसी प्रबंधन को उपलब्ध कराने और एनटीपीसी प्रबंधन को लारा संयंत्र में की जाने वाली नियुक्ति प्रक्रिया के लिये गठित की जाने वाली समितियों में स्थानीय प्रशासन के सदस्यों को सम्मिलित किये जाने के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री सिंह ने एनटीपीसी प्रबंधन के अधिकारियों को भू-अर्जन से प्रभावित परिवार के सदस्यों को नौकरी दिये जाने हेतु नियमों की समीक्षा और बदलाव किये जाने का प्रस्ताव बोर्ड के समक्ष रखने को कहा जिससे भू-अर्जन से प्रभावित परिवार के युवाओं को एनटीपीसी संयंत्र में नौकरी मिल सके और एनटीपीसी लारा में प्रबंधन की पालिसी के पालन हेतु स्थायी तौर पर जिम्मेदार अधिकारी की पदस्थापना करने को कहा ताकि बैठक के दौरान मुद्दों पर बार-बार बदलाव न हो।

बैठक में एनटीपीसी लारा क्षेत्र के प्रभावित परिवार के लगभग 100 से अधिक युवाओं ने भी नौकरी मिलने में देरी के संबंध में अपनी बात रखी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री आर.ए.कुरूवंशी, एसडीएम रायगढ़, तहसीलदार पुसौर तथा एनटीपीसी प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।