सेजेस राजिम के बाल वैज्ञानिकों ने कलेक्टर से भेंट कर शोध कार्य की जानकारी दी

गरियाबंद : 31वें राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के तहत बीते सप्ताह पं रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग में आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान सभा में जिले से चयनित बाल वैज्ञानिकों ने कलेक्टर आकाश छिकारा से भेंट कर अपने शोध कार्यों की जानकारी दी।‌ इस अवसर पर कलेक्टर छिकारा तथा सीईओ जिला पंचायत रीता यादव ने बच्चों के शोध परियोजना से संबंधित विषय, शोध के उद्देश्य, समाज पर प्रभाव, समस्याएं और उनके समाधान और आगामी योजना के बारे में जानकारी ली।

कलेक्टर छिकारा द्वारा बच्चों को बधाई देते हुए आगे भी हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने की कामना की गई। अध्ययन अधिगम में वैज्ञानिक दृष्टिकोण और निरंतरता बनाए रखने के लिए अभिप्रेरित किया गया। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शासकीय रामबिशाल पाण्डेय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय से मार्गदर्शक शिक्षिका समीक्षा गायकवाड़ के नेतृत्व में प्रतिभागी दो टीम जुनियर देवप्रिया साहू व कमलनयन साहू तथा सीनियर देवव्रत सोनकर व अनुष्का गुप्ता ने अपने रिसर्च प्रोजेक्ट से संबंधित जानकारियाँ साझा की। बाल वैज्ञानिकों को राज्य स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व करने और बेहतरीन प्रदर्शन के लिए आशीर्वचन व प्रतीक चिन्ह प्रदान कर उत्साहवर्धन किया गया।

बच्चों ने कलेक्टर से मुलाकात‌ को प्रेरणास्पद बताया और आगे भी पढ़ाई के साथ-साथ शैक्षिक गतिविधियों में सक्रिय रहने की बात कही। बाल वैज्ञानिकों के कुशल मार्गदर्शन के लिए मार्गदर्शक शिक्षकों के प्रयास की प्रशंसा करते हुए आगे भी बच्चों के भविष्य निर्माण में सार्थक भूमिका निभाने प्रेरित किया गया।‌

आयोजन में जिला शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार निषाद, जिला नोडल ज्ञानेंद्र शर्मा मार्गदर्शक शिक्षिका व्याख्याता समीक्षा गायकवाड़, सतीश मालवीय, शिक्षिका माधुरी चक्रधारी, संजीत सुरौजिया उपस्थित रहे। बच्चों के राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार एक्का, सागर शर्मा एनसीसी अधिकारी, संकुल समन्वयक सुभाष शर्मा, व्याख्याता एम एल सेन, कमल सोनकर, मधु गुप्ता, शिक्षिका शिखा महाड़िक, नीता यादव, जितेन्द्र साहू, पुनेश्वर साहू सहित समस्त विद्यालय परिवार ने शुभकामनाएँ प्रेषित की।