चुनाव करीब आते ही गरीबों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं भाजपाई

भाजपा प्रभारी ओम माथुर के बयान पर संसदीय सचिव ने किया पलटवार

गरीबों को आवास देने के लिए प्रतिबद्ध है भूपेश सरकार-विनोद चंद्राकर

महासमुंद :संसदीय सचिव व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के प्रवक्ता विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के उस बयान को गरीबों के लिए घड़ियाली आंसू बताया है जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस की सरकार जाने के बाद गरीबों को मकान दिलाया जाएगा।

उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा प्रभारी जनता से झूठ बोलकर सहानुभूति बटोरना चाहते हैं। जनता का विश्वास खो चुकी भाजपा की ओछी राजनीति को छत्तीसगढ़ की जनता समझ चुकी है। जबकि भूपेश सरकार गरीबों को आवास देने के लिए प्रतिबद्ध है।
सोमवार को महासमुंद में आयोजित भाजपा के कार्यक्रम के दौरान प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कांग्रेस की सरकार जाने के बाद गरीबों का आवास देने का बयान दिया है। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए संसदीय सचिव व विधायक चंद्राकर ने कहा कि, भाजपाई इस मामले में घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री आवास के नाम से की जा रही ओछी और धोखाधड़ी की राजनीति जनता के बीच उजागर हो गई है। हकीकत यह है कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य को आबंटित 7 लाख 81 हजार 999 मकान बनाने के लक्ष्य को वापस ले लिया है। केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के लंबित राशि को जारी नहीं किया जा रहा है, और योजना के लक्ष्य को पूरा नहीं करने का आरोप राज्य सरकार पर ही लगा रही है।

संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि मोदी सरकार के 9 सालों के कार्यकाल में देश के लोगों के साथ सिर्फ विश्वासघात किया गया है। सभी वादे और बातें काल्पनिक साबित हुए हैं। आज मंहगाई और बेरोजगारी आसमान छू रही है। किसानों की आय आज तक दोगुनी क्यों नहीं हुई और उनके साथ किए गए वादों को पूरा क्यों नहीं किया गया। एमएसपी की कानूनी गारंटी क्यों नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश की जनता के लिए कोई काम नहीं किया। बीजेपी ने देश की जनता को गुमराह करने का काम किया। भाजपा का जनसंपर्क अभियान अपनी असफलताओं को छुपाने के लिए है।

संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि किसान पुत्र मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मात्र साढे़ चार साल में प्रदेश को समृद्ध ,खुशहाल बना दिया। किसानों का धान समर्थन मूल्य में खरीदी, कर्ज़ माफी, बिजली बिल हाफ, कर में छूट, आत्मानन्द स्कूल, मॉडल कालेज बनाना, वन उत्पादों को समर्थन मूल्य में खरीदना, भूमिहीन कृषि मजदूर को प्रति वर्ष 7000 हजार देना, तेंदूपत्ता संग्राहकों को 4000 रुपये मानक बोरा में खरीदी, स्वास्थ्य सेवा में 20 लाख तक इलाज का तोहफा से लेकर बेरोजगारी भत्ता देने का काम किया है।

राम वन गमन पथ निर्माण, सभी समाज के तीज -त्यौहार को सरकारी स्तर पर मनाने की परंपरा साथ ही छुट्टी का तोहफा प्रदेश सरकार की प्रमुख उपलब्धियों में एक है। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी जी के सपनों के भारत को छत्तीसगढ़ में मूर्त रूप देने का काम किया है।