भाजपा जिला ने प्रेसविज्ञप्ति जारी कर दन्तेवाड़ा मे पत्रकार कार्यालय के घेराव व पत्रकार के साथ हुई दुर्व्यवहार की घटना की निंदा किया

सुकमा- भाजपा जिला मंत्री दिलीप पेद्दी ने प्रेसविज्ञप्ति जारी कर दन्तेवाड़ा मे पत्रकार कार्यालय के घेराव व पत्रकार के साथ हुई दुर्व्यवहार की घटना पर कहा की कांग्रेस की शासन काल में पत्रकार सुरक्षित नहीं है पत्रकार सुरक्षा कानून कागजों मे बना है।

दंतेवाड़ा जिला में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य को लेकर पत्रकार बंदु ने समाचार में प्रकाशित किया गया था जिससे बौखला कर संबंधित ठेकेदार एवं कांग्रेसी नेता जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने सुनोयोजित तरिके से ग्राम पंचायत के कुछ बोले बाले ग्रामीणों को बरगला कर दैनिक समाचार के कार्यालय का घेराव करवा कर पत्रकार साथियों से गालीगलौच व दुर्व्यवहार करवाया।

भारतीय लोकतंत्र मे पत्रकारिता का पवित्र स्थान है लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है पत्रकारिता। लेकिन कांग्रेस की सरकार जब से सत्ता में आई है तब से पत्रकार बंधुओं के ऊपर लगातार ऐसी घटनाएं देखने को मिल रहा है। कुछ महिने पहले कांकेर जिला मे भी एक पत्रकार साथी के साथ कोंग्रेसी नेताओं ने मारपीट कर दुर्व्यवहार किये थे जिससे उक्त पत्रकार के सिर पर गंभीर चोट लगी थी। ऐसा अनेको मामले पूरे प्रदेश मे लगातार हो रहे है, सरकार के संरक्षण मे कांग्रेसी नेता कानून को अपने हाथ मे लेकर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकार बंधुओं को भी नहीं बख्श रहे है।

सुकमा जिला मे भी भ्रष्टाचार चरम पर है कुछ विभागो के अधिकारी मोटी कमिशन लेकर राज्य सरकार का राजस्व को नुकसान पहुंचा रहे है, भ्रष्टाचार मे लिप्त कुछ अधिकारियों के खिलाफ बहुत जल्द महामहिम राज्यपाल महोदया से भेंट कर उचित कार्यवाही हेतु लिखित शिकायत करूंगा।

दन्तेवाड़ा जिला की घटना से स्पष्ट होता है कि छत्तीसगढ़ सरकार के नाकामी व भ्रष्टाचार को जो कोई भी उजागर या प्रकाशित करेगा सरकार के संरक्षण मे कांग्रेसी नेता उनके साथ मारपीट व दुर्व्यवहार करेंगे। लगातार पत्रकार बंधुओं के साथ प्रदेश की कांग्रेस सरकार के संरक्षण मे कांग्रेसी नेता दुर्व्यवहार करने का काम कर रहे है पूरे प्रदेश में कांग्रेस सरकार का गुंडाराज चरम पर चल रहा है।

बस्तर संभाग के पत्रकार बंधु विषम परिस्थितियों के बावजूद लगातार आम जनता की आवाज बनकर अपने दाहीत्व का निर्वाहन कर रहे है साथ ही कोरोना काल मे पत्रकारों बंधुओं ने फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स के रुप मे कार्य किया है कुछ साथियों ने अपना बलिदान तक दिया है, पत्रकारों बंधुओं ने अपने जीवन की चिंता न करते हुए जनता तक जरूरी और आवश्यक सूचनाएं पहुँचाई हैं।

पत्रकारों बंधुओं के साथ दन्तेवाड़ा जिला मे हुई घटना की हम कडी शब्दों मे निंदा करते है और पत्रकार बंधुओं के अंदोलन व मांग का समर्थन करते है । सरकार एवं जिला प्रसाशन मे मांग करते है संबंधित घटना मे शामिल लोगों पर तत्काल कार्यवाही करें।