बबीता फोगाट ने साक्षी मलिक को बताया कांग्रेस की कठपुतली, कहा- मंशा बता देनी चाहिए

बबीता फोगाट ने साक्षी मलिक के वीडियो का जवाब देते हुए लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है। उन्होंने अपनी छोटी बहन साक्षी को कांग्रेस की कठपुतली बताया। साथ ही कहा कि उन्हें आंदोलन के पीछे की हकीकत बता देनी चाहिए।

नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित न बताते हुए ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और उनके पहलवान पति सत्यव्रत कादियान ने शनिवार को ट्विटर पर वीडियो पोस्ट किया। इसमें उन्होंने बताया कि बृजभूषण के खिलाफ जनवरी 2023 में आंनदोलन की शुरुआत हुई तो जंतर-मंतर पर धरने की पुलिस से इजाजत भाजपा के दो नेताओं ने ली थी। साक्षी ने इस दौरान प्रदर्शन की स्वीकृति मांगने वाला पत्र दिखाया था। उनके अनुसार पहलवान बबीता फोगाट और तीरथ राणा ने धरने की अनुमति ली थी।
अब बबीता फोगाट ने इस वीडियो का जवाब देते हुए लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है। उन्होंने अपनी छोटी बहन साक्षी को कांग्रेस की कठपुतली बताया। साथ ही कहा कि उन्हें आंदोलन के पीछे की हकीकत बता देनी चाहिए। उन्होंने कहा रि वह धरना-प्रदर्शन के पक्ष में शुरुआत से नहीं थीं। साथ ही दावा किया कि उन्होंने समाधान के लिए प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मिलने का सलाह दिया था।

इस पूरे मामले पर बबीता ने क्या कहा है आइए जानते हैं-

‘एक कहावत है कि

जिदगी भर के लिए आपके माथे पर कलंक की निशानी पड़ जाए।
बात ऐसी ना कहो दोस्त की कह के फिर छिपानी पड़ जाएँ ।

मुझे कल बड़ा दुःख भी हुआ और हंसी भी आई जब मैं अपनी छोटी बहन और उनके पतिदेव का विडीओ देख रही थी , सबसे पहले तो मैं ये स्पष्ट कर दूं की जो अनुमति का कागज छोटी बहन दिखा रही थी उस पर कहीं भी मेरे हस्ताक्षर या मेरी सहमती का कोई प्रमाण नहीं है और ना ही दूर-दूर तक इससे मेरा कोई लेना देना है।

मैं पहले दिन से कहती रही हूं कि माननीय प्रधानमंत्री जी पर एवं देश की न्याय व्यवस्था पर विश्वास रखिए, सत्य अवश्य सामने आएगा। एक महिला खिलाड़ी होने के नाते मैं सदैव देश के सभी खिलाड़ियों के साथ थी, साथ हूं और सदैव साथ रहूंगी परंतु मैं धरने -प्रदर्शन के शुरुआत से इस चीज के पक्ष मैं नहीं थीं मैंने बार-बार सभी पहलवानों से ये कहा कि आप माननीय प्रधानमंत्री या गृहमंत्री जी से मिलो समाधान वहीं से होगा , लेकिन आपको समाधान दीपेंद्र हुडा (कॉग्रेंस पार्टी) व प्रियांका गांधी और उसके साथ आ रहे उन लोगों द्वारा दिख रहा था जो खुद बलात्कारी एवं अन्य मुक़दमे के दोषी है लेकिन देश की जनता अब इन विपक्ष के चेहरों को पहचान चुकी है अब देश के सामने आकर उन्हें उन सभी जवानों, किसानों और उन महिला पहलवानों की बातों का जवाब देना चाहिए जिनकी भावनाओं की आग में इन्होंने अपनी राजनीति की रोटी सेकने का काम किया।

जो महिला खिलाड़ी धरने पर साथ बेठे थे उनके विचारों को सभी पूर्वाग्रहों के साथ ऐसी दिशा दी जहां बस आपके राजनीतिक फायदे दिख रहे थे। आज जब आपका ये विडीओ सबके सामने है उससे अब देश की जनता को समझ में आ जाएगा की नए संसद भवन के उद्घाटन के पवित्र दिन आपका विरोध और राष्ट्र के लिए जीता हुआ मेडल गंगा में प्रवाहित करने की बात कितना देश को शर्मसार करने जैसा था।

बहन हो सकता है आप बादाम के आटे की रोटी खाते हों लेकिन गेहूं की तो मैं ओर मेरे देश की जनता भी खाती ही है , सब समझते हैं। देश की जनता समझ चुकी है कि आप कांग्रेस के हाथ की कठपुतली बन चुकी हो। अब समय आ गया है कि आपको आपकी वास्तविक मंशा बता देनी चाहिए क्योंकि अब जनता आपसे सवाल पूछ रही है।’